गुरु. अगस्त 6th, 2020

खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का स्टाफ बताकर शख्स करता था कॉल…PMO में किया गया ईमेल…फिर CBI ने…

1 min read

खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का स्टाफ बताकर शख्स करता था कॉल…PMO में किया गया ईमेल…फिर CBI ने…

राष्ट्रीय जगत विजन 4 जूलाई 2020

नई दिल्ली : सीबीआई ने एक ऐसे शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया है, जो खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय में काम करने वाले अधिकारी के तौर पर पेश कर धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देना चाहता था. सीबीआई ने आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के मामले में शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया है.

पुलिस ने अनिरुद्ध सिंह नाम के एक शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. शख्स ने कई बार रक्षा बोलियों के संबंध में बोइंग इंडिया को कॉल किया. शख्स दावा कर रहा था कि वह प्रधानमंत्री के मुख्य सचिव पीके मिश्रा के लिए काम करता है और उसका नाम जितेंद्र कुमार है.

आरोपों के मुताबिक, कई अवसरों पर अनिरुद्ध ने बोइंग इंडिया के अलग-अलग नंबरों पर कॉल किया और बार-बार एक डिफेंस बिड के बारे में बात कर रहा था. शख्स का कहना था कि बोइंग इंडिया ने एक डिफेंस बिड रक्षा मंत्रालय को सौंपा है. शख्स यह भी बता रहा था कि उसके पास उच्चाधिकारियों से मिलने के आदेश हैं, जिससे वह पीके मिश्रा और अमित शाह से बोइंग इंडिया के अधिकारियों की मुलाकात करा सकता है.

कई कॉल के बाद बोइंग इंडिया के चीफ स्टाफ ने प्रधानमंत्री कार्यालय को नवंबर 2019 में ईमेल किया कि अनिरुद्ध कुमार की ओर से किए जा रहे दावे की जांच की जाए.

इसके बाद जानकारी सामने आई कि प्रधानमंत्री कार्यालय में अनिरुद्ध सिंह या जितेंद्र कुमार नाम का कोई भी शख्स काम नहीं करता है. सीबीआई को इस मामले की जानकारी इसी साल जनवरी में लगी. सीबीआई ने अपनी जांच में खुलासा किया कि शख्स फ्रॉड है. धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के आरोप में शख्स पर सीबीआई ने केस दर्ज किया है.

More Stories

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.