गुरु. अगस्त 6th, 2020

विकास दुबे एनकाउंटर की एस आई टी जांच महज एक दिखावा करने का नाटक करने जा रही है योगी आदित्यनाथ सरकार, एस आई टी भी मेरी और मेरी ही खिलाफ जांच किसको मुर्ख बनाने जा रहे हैं योगी यह पब्लिक है सब जानते है।

1 min read

विकास दुबे एनकाउंटर की एस आई टी जांच महज एक दिखावा करने का नाटक करने जा रही है योगी आदित्यनाथ सरकार, एस आई टी भी मेरी और मेरे ही खिलाफ जांच किसको मुर्ख बनाने जा रहे हैं योगी यह पब्लिक है सब जानते है।

राष्ट्रीय जगत विजन 11 जूलाई 2020

नई दिल्ली : कानपुर में हुए गोलीकांड में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में एसआईटी का गठन किया गया है। इसकी अध्यक्षता अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी करेंगे। इस SIT को अपनी जांच रिपोर्ट 31 जुलाई तक जांच पूरी करके रिपोर्ट शासन को सौंपनी है। बता दें कि कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे और उसके साथियों ने आठ पुलिसकर्मियों की हत्या की थी।अपर पुलिस महानिदेशक हरिराम शर्मा और पुलिस उपमहानिरीक्षक जे. रवींद्र गौड़ को भी एसआईटी में शामिल किया गया है। एसआईटी के जरिए घटना से जुड़े विभिन्न प्रकरण की जांच की जाएगी। साथ ही 31 जुलाई 2020 तक एसआईटी को जांच रिपोर्ट शासन को सौंपनी होगी।

विकास दुबे और पुलिस के रिश्तों के साथ उस पर अब तक एक्शन न होने के कारणों की भी जांच एसआईटी करेगी। इसके अलावा विकास दुबे के एक साल के कॉल रिकॉर्ड की भी जांच होगी।एसआईटी के जरिए जांच की जाएगी कि विकास दुबे के खिलाफ अब तक जितने भी मामले थे उन पर कितनी प्रभावी कार्रवाई की गई।

इसके अलावा विकास दुबे के खिलाफ आई शिकायतों पर थानाध्यक्ष चौबेपुर और जनपद के अन्य अधिकारियों के जरिए क्या जांच की गई और क्या कार्रवाई की गई, इसकी रिपोर्ट भी सौंपी जाएगी। साथ ही विकास दुबे और उसके साथियों के संपर्क में आए सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सबूत मिलने के बाद कड़ी कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं। वहीं एसआईटी के जरिए इस तथ्य की भी जांच की जाएगी कि घटना वाले दिन अभियुक्तों के पास उपलब्ध हथियारों को लेकर सूचना की लापरवाही किस स्तर पर हुई और क्या थाने में इसकी पूरी जानकारी थी या नहीं। इसकी जांच कर दोषियों का पता लगाया जाएगा। और विकास दुबे को मारने की सजा किसे मिलेगा यह भी बता दो योगी जी जो फ्रि प्लानिंग एनकाउंटर करवा दिऐ ऐसा कहानी बनाया गया है जिसे बच्चा समझ गया है इतिहास के लिए यह काला धब्बा रहेगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.