Breaking News

जब शिक्षक ही बन जाए भक्षक! …………गुरु शिष्य के रिस्ता हुआ कलंकित………. नोट्स देने के बहाने नाबालिग को बुलाया स्कूल………….फिर किया ये रिश्ते को कलंकित करने वाली हरकत…

जब शिक्षक ही बन जाए भक्षक! …………गुरु शिष्य के रिस्ता हुआ कलंकित………. नोट्स देने के बहाने नाबालिग को बुलाया स्कूल………….फिर किया ये रिश्ते को कलंकित करने वाली हरकत…

राष्ट्रीय जगत विजन 23 जनवरी 2021

राजनांदगांव : नेशनल गर्ल चाइल्ड डे या राष्ट्रीय बालिका दिवस हर साल 24 जनवरी को मनाने की परंपरा है। राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाने के पीछे का मुख्य उद्देश्य लड़कियों को समाज में समान अधिकार दिलाने का है । लेकिन जिस देश में बहु बेटियां सुरक्षित ही नहीं हैं, वहां भला उनका सम्मान क्या होगा?

वहीं जब बच्चों को सही गलत का पाठ पढ़ाने वाले गुरु ही रिश्ते को कलंकित करने लग जाएं, तो आप खुद समझ सकते है हमारा समाज किस दिशा की ओर जा रहा है।

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि राजनांदगांव जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शिक्षक ने छात्रा को नोट्स देने के बहाने बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

दरअसल यह मामला घुमका ब्लॉक के चवंरढाल के एक स्कूल का है, जहां के एक शिक्षक दुर्गेश यादव ने हाई स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा को फोन किया। शिक्षक ने कहा कि परीक्षा पास आ चुके हैं अगर तुम्हें नोट्स चाहिए तो स्कूल आ जाओ। ऐसे में छात्रा स्कूल में पहुंच गई। उसके बाद शिक्षक ने लड़की को अकेला पाकर अपनी हैवानियत का शिकार बनाया।

इस घटना के बाद जब पीड़िता छात्रा रोते बिलखते हुए कक्षा से बाहर निकली तो ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी गई। इसके बाद ग्रामीणों ने आरोपी शिक्षक को पकड़ लिया और जमकर धुनाई भी किया गया । उसके उपरांत स्कूल के रूम में ही बन्द करके रख दिया । शिक्षक के खिलाफ धारा 376 एवं पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर मामले को विवेचना में लिया है।

आपको बतादें,की चंवरढाल स्कूल में अध्यापनरत टीचर दुर्गेश यादव ने हायर सेकंडरी की छात्रा को नोट्स देने के बहाने मोबाइल किया। उसे शुक्रवार को अकेले स्कूल बुला लिया। शिक्षक पर भरोसा करते हुए छात्रा स्कूल आ गई। स्कूल में शिक्षक और छात्रा के अलावा कोई और नहीं था। आरोपी शिक्षक दुर्गेश, छात्रा को स्कूल के क्लास रूम में ले गया। जहां उसे धमकाकर छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। छात्रा के अनुसार, आरोपी दुर्गेश ने उसे कक्षा में ही डराया धमकाया जान से मारने की धमकी दिया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *