Breaking News

बेटे-बेटी के लिए इन पॉलिटिशियन्स ने तोड़ी धर्म की दीवार, किसी के हिंदू तो किसी के मुस्लिम हैं बहू-दामाद

बेटे-बेटी के लिए इन पॉलिटिशियन्स ने तोड़ी धर्म की दीवार, किसी के हिंदू तो किसी के मुस्लिम हैं बहू-दामाद

नई दिल्ली : भारतीय राजनीति में लव-जेहाद पर हमेशा ही बवाल होता रहा है, लेकिन बात जब घर में खुद की बेटी या बेटे की शादी की आती है तो वह धर्म को आड़े नहीं आने देते। यहां कुछ ऐसे ही राजनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके घर में दामाद या बहू दूसरे धर्म से आए हैं।
भाजपा के कद्दावर नेता रह चुके रामलाल गुप्ता की भतीजी श्रेया गुप्ता ने अपने लिए फैजान करीम को पति के रूप में चुना है। रामलाल गुप्ता ने मुस्लिम दामाद को स्वीकार भी किया था और शादी में वर-वूध को अपना आशीर्वाद भी दिया था।

भाजपा के दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी के दामाद भी मुस्लिम हैं। बेटी सुहासिनी हैदर ने नदीम हैदर से शादी की है। जब सुब्रमण्यम को ट्रोल किया गया तो उन्होंने कहा था कि वे अपनी बेटियों गीतांजलि और सुहासिनी को ऐसी परवरिश दिए हैं कि 21 साल की उम्र के बाद वे खुद अपने फैसले ले सकें।

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री रहे फारुख अब्दुला के दामाद हिंदू हैं। फारुख की बेटी सारा अब्दुला ने राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट से शादी की है।

बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी की पत्नी और बहू दोनों ही हिंदू हैं। मुख्तार की पत्नी का नाम सीमा नकवी है। मुख्तार के बेटे अरशद ने भी अपने लिए हिंदू पत्नी ही चुना है। मुख्तार की बहू का नाम सुमाना नकवी है।

एक्ट्रेस और कांग्रेस नेत्री रही उर्मिला मातोंडकर ( Urmila Matondkar) का नाम आता है। हालांकि अब वह राजनीति से दूर हो चुकी हैं। उर्मिला 3 मार्च 2016 को खुद से 10 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर ( Mohsin Akhtar Meer ) से शादी की है।

टीएमसी नेता और एक्ट्रेस नुसरत जहां ने भी हिंदु बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की थी। हालांकि हाल ही में दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया है। इसी तरह से भाजपा के कई बड़े नेताओं की बेटीयों ने मुसलमानों से शादी किए हैं। और दूसरों को लव जिहाद की शिक्षा देते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *