Breaking News

23 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेजे गए राज कुंद्रा, अश्लील फिल्म बनाकर ऐप्प पर अपलोड कराने का आरोप ….. … राजकुंद्रा केस में आया नया मोड़, वॉट्सएप चैट से खुले कई राज, कैसे चल रहा था पोर्नोग्राफी का रैकेट

23 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेजे गए राज कुंद्रा, अश्लील फिल्म बनाकर ऐप्प पर अपलोड कराने का आरोप ….. … राजकुंद्रा केस में आया नया मोड़, वॉट्सएप चैट से खुले कई राज, कैसे चल रहा था पोर्नोग्राफी का रैकेट

नई दिल्ली : पोर्न फिल्म बनाने के आरोप में गिरफ्तार राज कुंद्रा के खिलाफ पुलिस ने ‘पर्याप्त सबूत’ होने का दावा किया है। तमाम आरोपों को खारिज करते हुए राज कुंद्रा ने अग्रिम जमानत की मांग की है। पुलिस जांच में सामने आया है कि अश्लील फिल्मों का यह नेटवर्क ब्रिटेन से संचालित होता था।

वॉट्सऐप चैट ने खोले राज

मुंबई क्राइम ब्रांच ने पोर्नोग्राफी मामले की पहली चार्जशीट में कुंद्रा के वॉट्सऐप चैट की जानकारी साझा की थी। उन्होंने ‘H Accounts’ नाम से एक ग्रुप तैयार किया था। इस ग्रुप के जरिए ही रोज की कमाई, मॉडल को भुगतान समेत बिजनेस से जुड़ी कई अहम बातें की जाती थीं। इस ग्रुप में कुल पांच लोग शामिल थे और कुंद्रा इसका एडमिन था।

यह भी देखें – पड़ोसी ने दिव्यांग युवती के साथ किया बलात्कार, फिर 35 हजार में समझौता कर मामले को दबाने की कोशिश की गई

ऐसे होता था कारोबार

ब्रिटेन में चल रही केनरिन नाम की प्रोडक्शन कंपनी वीडियो को ऐप पर भेजने का काम करती थी। भारत में कामत इस कंपनी का रिप्रेजेंटेटिव था और इससे जुड़ा सारा काम देखता था। फरवरी में गिरफ्तार हुई मॉडल गहना और कामत को अश्लील फिल्में बनाने का काम केनरिन प्रोडक्शन से ही मिलता था।

पोर्न फिल्म बनाने और उन्हें अलग-अलग ऐप्स पर प्रकाशित करने का मामला इस साल फरवरी में सामने आया था। मुंबई क्राइम ब्रांच में इसे लेकर शिकायत दर्ज की गई थी। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई करते हुए पोर्नोग्राफी से जुड़े एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया था।

जिसमें राज कुंद्रा का पूर्व पीए उमेश कामत और मॉडल एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। खबर है कि कामत की गिरफ्तारी के बाद ही कुंद्रा के खिलाफ पुलिस को सबूत मिले थे। बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति कारोबारी राज कुंद्रा की कथित पोर्न फिल्म मामले में सनसनीखेज गिरफ्तारी के एक दिन बाद मुंबई पुलिस ने जांच के सिलसिले में एक तकनीकी विशेषज्ञ को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। इससे पहले अपराध शाखा-सीआईडी द्वारा कथित अश्लील वीडियो रैकेट मामले में कुंद्रा को गिरफ्तार किया गया था।
पुलिस ने कुंद्रा-शेट्टी की कंपनियों के तकनीकी पहलुओं को देखने वाले रयान जॉन थारपे को नवी मुंबई के नेरुल से उसकी कथित भूमिका और उक्त कथित पोर्न फिल्म मामले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

दोनों को मुंबई मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिसने उन्हें 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तारियों की कुल संख्या अब तक करीब 12 हो गई है और कई और संदिग्ध अभी भी पुलिस के रडार पर हैं। थारपे एक आईटी से जुड़ा व्यक्ति है, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह कुंद्रा और शेट्टी की कंपनियों के साथ निकटता से जुड़ा हुआ है, जिनकी अब संभावित अंतरराष्ट्रीय प्रभाव वाले अश्लील रैकेट के लिए जांच की जा रही है।

आधिकारिक सूत्र बताते हैं कि जांचकतार्ओं ने कुछ आपत्तिजनक सामग्री, व्हाट्सएप चैट और अन्य सामान बरामद किया है, जबकि पूरे रैकेट में अन्य ज्ञात और अज्ञात व्यक्तियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है। 46 वर्षीय कुंद्रा को सोमवार देर रात अश्लील सामग्री बनाने और प्रकाशित करने और मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से प्रकाशित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। फरवरी में दर्ज एक मामले के आधार पर कुंद्रा की गिरफ्तारी पर खुद पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने घोषणा की थी।

एक ब्रिटिश-भारतीय व्यवसायी कुंद्रा सोमवार रात पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने से पहले फरवरी से ही अपराध शाखा-सीआईडी की जांच के दायरे में थे।उनकी अचानक गिरफ्तारी ने समस्त बॉलीवुड को स्तब्ध कर दिया है, जो पिछले एक साल से पहले से ही विभिन्न नशीले पदार्थों को लेकर एजेंसियों की जांच के दायरे में है, जिससे इंडस्ट्री की छवि और खराब हो रही है।

नागराले ने कहा, “अपराध शाखा की ओर से अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप्स के माध्यम से उन्हें प्रकाशित करने के बारे में मामला दर्ज किया गया है। हमने इस मामले में राज कुंद्रा को गिरफ्तार किया है, क्योंकि वह मुख्य साजिशकर्ता प्रतीत होता है।”पुलिस प्रमुख ने कहा, “इस संबंध में हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं। आगे की जांच जारी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *