Breaking News

चेतावनी : बिलासपुर, कोरिया, सूरजपुर सहित 10 जिलों में भारी बारिश की संभावना, विभाग ने किया एलर्ट

चेतावनी : बिलासपुर, कोरिया, सूरजपुर सहित 10 जिलों में भारी बारिश की संभावना, विभाग ने किया एलर्ट

बिलासपुर : मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर छत्तीसगढ़ के 10 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश का अंदेशा जताया गया है। स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई है। बारिश अधिक होने की वजह से इन जिलों में जलभराव की समस्या भी हो सकता है। हालांकि, अलर्ट के मुताबिक तेज बारिश का रिस्क अगले 24 घंटों के लिए ही है। इसके बाद मौसम सामान्य हो सकता है। रायपुर, भिलाई के आसपास के इलाके में शनिवार दोपहर थोड़ी धूप खिली। हालांकि, एक दिन पहले शुक्रवार तक सावन की झड़ी जारी थी। प्रदेश में 1 जून से 31 जुलाई तक के आंकड़ों के मुताबिक कोरबा जिले में सर्वाधिक 878.6 MM(35 इंच) बरसात हो चुकी है।

इन जिलों को लेकर चेतावनी
मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई चेतावनी में लिखा गया है कि प्रदेश के कोरिया और सूरजपुर के साथ उससे लगे कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर, बिलासपुर और इन शहरों से लगे गांवों और जिलों में भी तेज बारिश हो सकती है।

इस वजह से बने बारिश के हालात
लालपुर मौसम केंद्र के विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभागों में झड़ी जारी रहेगी, हालांकि फुहारें रुक-रुककर पड़ने की संभावना है। इसकी वजह पश्चिम बंगाल में कम दबाव का क्षेत्र और ऊपरी हवा में चक्रवात है, जो ताकतवर होगा आगे बढ़ रहा है। इसके अलावा मध्यप्रदेश-उत्तरप्रदेश की सीमा पर एक चक्रवात और सक्रिय है, तथा एक द्रोणिका भी है। इनके असर से प्रदेश में अगले दो दिन तक काफी नमी आएगी और बारिश की स्थिति बनी रहेगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *