March 29, 2024

छत्तीसगढ़ में ”एक्सटार्शन मनी” का सरग़ना दलाल सूर्यकान्त ED की हिरासत में, 12 दिनों के लिए रिमांड ,यूपी -बिहार की तर्ज पर वसूलता था ”गब्बर सिंह” टैक्स , राष्ट्रीय जगत विजन की खबरे विश्वसनीयता के तकाजे में शीर्ष पर

1 min read


छत्तीसगढ़ में ”एक्सटार्शन मनी” का सरग़ना दलाल सूर्यकान्त ED की हिरासत में, 12 दिनों के लिए रिमांड ,यूपी -बिहार की तर्ज पर वसूलता था ”गब्बर सिंह” टैक्स , राष्ट्रीय जगत विजन की खबरे विश्वसनीयता के तकाजे में शीर्ष पर


रायपुर : छत्तीसगढ़ में लूट और आतंक का पर्याय बन चुके कोयला दलाल और ”एक्सटार्शन मनी” का सरगना सूर्यकान्त तिवारी ED की हिरासत में है। आत्म समर्पण के बाद उसके अरमानो पर पानी फिर गया है। कोर्ट में उसकी तमाम दलीलों को ख़ारिज कर ED को उसकी रिमांड सौंप दी गई है। उसके काले कारनामो की लम्बी फेहरिस्त ED के पास मौजूद है। जल्द ही कई और अफसरों पर ED का शिकंजा कसने के आसार है।

छत्तीसगढ़ में कोयला तस्करी उसके परिवहन में अवैध वसूली ,स्वास्थ, CSEB समेत कई सरकारी विभागों में ठेकेदारी कर सूर्यकान्त दलाल ने सरकारी मशीनरी पर कब्ज़ा कर लिया था। वो यूपी -बिहार के गिरोह की तर्ज पर प्रोटेक्शन मनी वसूलता था। फर्क सिर्फ इतना था कि यूपी -बिहार में जहाँ बाहुबली खुद के बुते अपने गुंडे -मवालियों के सहयोग से अवैध वसूली करते है वही सूर्यकान्त सरकारी सरंक्षण में कर रहा था। उसके गिरोह में कई IAS , IPS और मुख्यमंत्री कार्यालय में पदस्थ डिप्टी कलेक्टर एवं उपसचिव सौम्या चौरसिया जैसे अफसर शामिल बताये जाते है।

सूत्रों के मुताबिक सूर्यकान्त के सहयोगियों से ED की पूछताछ अभी तक जारी थी। लेकिन अब उसके हिरासत में आने से कई और घोटालो की परतें सामने आने के आसार है। राष्ट्रीय जगत विजन छत्तीसगढ़ ने सूर्यकान्त तिवारी गिरोह और उसके अफसरों की काली करतूतों का लगातार खुलासा किया है।

अभी भी सरकारी दबाव और षडयंत्रो के बावजूद राष्ट्रीय जगत विजन लगातार इस गिरोह की असलियत जनता के सामने ला रहा है। राष्ट्रीय जगत विजन की तमाम खबरे केंद्रीय जाँच एजंसियों के दफ्तरों में भी सुर्खियों में है।

सूर्यकान्त और उसके गिरोह के सदस्यों के लगातार ED के हत्थे चढ़ने से राष्ट्रीय जगत विजन की खबरों पर पाठक -दर्शक अपनी विश्वनीयता की मुहर लगा रहे है। हम आपके समर्थन के बहुत बहुत आभारी है।

जानकारी के मुताबिक सूर्यकान्त तिवारी को 12 दिनों की ED रिमांड मिली है। उसकी रिमांड अवधि को लेकर कोर्ट में बचाव पक्ष और ED के वकीलों के बीच लगातार बहस हुई। बचाव पक्ष ने सूर्यकान्त की रिमांड का विरोध किया। जबकि ED ने प्याज के छिलको के तर्ज पर उसके काले कारनामो से अदालत को वाकिफ कराया। दोनों पक्षों की जिरह सुनने के बाद ED को 12 दिनों की रिमांड मिलने की खबर आ रही है।

फिलहाल सूर्यकान्त का मेडिकल टेस्ट कराने के बाद ED उसे अपने ठिकाने ले जाएगी। यहाँ उसके गुनाहो का हिसाब -किताब होगा।

माना जा रहा है कि सूर्यकान्त के ED के हत्थे चढ़ जाने के बाद नई छापेमारी और विवेचना में तेजी के आसार है। बताया जाता है कि ED सूर्यकान्त और उसके सहयोगियों को आमने -सामने बिठा कर पूछताछ कर सकती है। इसमें उसका आमना -सामना मुख्यमंत्री बघेल की उपसचिव सौम्या चौरसिया और IAS दम्पत्ति रानू साहू और JP मौर्य के अलावा जेल में निरुद्ध किये गए लक्ष्मीकांत तिवारी ,कोल कारोबारी सुनील अग्रवाल ,और IAS समीर विश्नोई ,मुख्यमंत्री बघेल की उपसचिव सौम्या चौरसिया से भी कराया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इनके अलावा कई और कारोबारियों से भी दलाल सूर्या के साथ आमने -सामने की पूछताछ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.