April 20, 2024

कांग्रेस ने बदले कई प्रदेश प्रभारी,…… छत्तीसगढ़ से पुनिया का हुआ छुट्टी ……… कुमारी शैलजा होंगी छत्तीसगढ़ की नई प्रभारी,…….. लंबे समय तक पीएल पुनिया ने संभाली थी जिम्मेदारी………
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने सैलजा को राष्ट्रीय महासचिव और प्रभारी का आदेश किया जारी…

कांग्रेस ने बदले कई प्रदेश प्रभारी,…… छत्तीसगढ़ से पुनिया का हुआ छुट्टी ……… कुमारी शैलजा होगी छत्तीसगढ़ की नई प्रदेश प्रभारी,…….. लंबे समय तक पीएल पुनिया ने संभाली थी जिम्मेदारी………
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने सैलजा को राष्ट्रीय महासचिव और प्रभारी का आदेश किया जारी…


छत्तीसगढ़ कांग्रेस की नई प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा होंगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने सैलजा को राष्ट्रीय महासचिव के साथ प्रदेश प्रभारी बनाने की घोषणा की है। प्रदेश में पिछले सात साल से प्रदेश प्रभारी की भूमिका निभा रहे राष्ट्रीय महासचिव पीएल पुनिया की जगह अब शैलजा लेंगी।

शैलजा केंद्र की यूपीए सरकार में मंत्री और हरियाणा कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रही चुकी हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक दिन पहले ही कांग्रेस संचालन समिति की बैठक में साफ कहा था कि जवाबदेही से भागने वाले नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। इसके साथ ही संकेत दिया था कि युवा नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी।


कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो प्रदेश प्रभारी बदलने के बाद अब प्रभारी सचिव को भी बदला जा सकता है। पुनिया के साथ ही चंदन यादव को प्रभारी सचिव बनाया गया था। सप्तगिरी शंकर उल्का को हाल ही में प्रभारी सचिव बनाया गया है।

पूनिया के जाने की खबर लंबे अरसे से चल रही थी संगठन प्रभारी रहे पीएल पुनिया की छुट्टी होने की खबर लंबे अरसे से कांग्रेस की सियासती हलकों में तैर रही थी नए राष्ट्रीय अध्यक्ष खडगे के बनते ही पुरानी कमेटी के सभी पदाधिकारियों से इस्तीफा ले लिया गया था । स्तीफा लेने को बाद पुनिया की विदाई की सुगबुगाहट के बीच पुनिया का छत्तीसगढ़ दौरा भी दो बार हो चुका है।

प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी संभालने के बाद शैलजा के सामने सबसे बडी पहली प्राथमिकता कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रदेश का प्रदर्शन बेहतर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.