सोम. अगस्त 26th, 2019

देखिए साप्ताहिक राशिफल दिनांक 11अगस्त रविवार से लेकर 17अगस्त शनिवार 2019तक

1 min read

देखिए साप्ताहिक राशिफल दिनांक 11अगस्त रविवार से लेकर 17अगस्त शनिवार 2019तक

(राष्ट्रीय जगत विजन) पं. मनीशंकर पान्डेय

मेष राशि: यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फल दायक रहेगा। इस समय आप जो भी बोलें बहुत सोच-समझ कर बोलें। सप्ताह के प्रारम्भ में कार्यस्थल पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें । आमदनी निरंतर बनी हुई है, लेकिन खर्चे भी रहेंगे। सप्ताह के मध्य में आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रह सकती है। पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए चिंतन करना पड़ेगा। सप्ताह के अंत में समस्याओं परेशानियों का प्रतिरोध करने की कोशिश करें।

वृष राशि: इस सप्ताह में व्यवसायिक सन्दर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर अाप बहुत ऊर्जावान रहेंगे। सप्ताह के प्रारम्भ में आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का अच्छा रूप से लाभ उठाएंगे। सप्ताह के मध्य में आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे। सप्ताह के अंत मे स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आप चिड़चिड़े हो सकतें हैं। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें।

मिथुन राशि: इस सप्ताह यदि आप एक परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं या पेशेवर कोर्स में प्रवेश चाहते हैं तो अपने प्रयासों में कोई कमी न होने दें। वित्तीय मोर्चे पर सप्ताह का प्रारम्भ समय वांछित परिणाम देगा। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी विकसित हो सकता है। सप्ताह के मध्य में संपत्ति की बिक्री और खरीद के लिए एक अच्छा समय है। व्यवसायी लाभदायक सौदों अतवा भागेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में जीवनसाथी एव पारिवारिक सदस्यों के साथ अधिक समय व्यतीत करने की आवश्यकता पड़ सकता है। किसी नए प्रेम सम्बन्ध की शुरुआत भी हो सकती है।

कर्क राशि: यह सप्ताह आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके लाभ प्राप्त करेंगे। सप्ताह के प्रारम्भ में व्यवसायिक एव आर्थिक लाभ संभव है। सप्ताह के मध्य में पारिवारिक जीवन में गड़बड़ी और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेंगे। सप्ताह के अंत में आपको स्वयं के स्वास्थ्य की अधिक देखभाल करने की आवश्यकता पड़ सकती है। आप आंख या कानों को प्रभावित करने वाली कुछ छोटी बीमारियों से पीड़ित हो सकतें हैं।

सिंह राशि: यह सप्ताह व्यापारिक एव व्यवसायी दृस्टि कोण से अपने कार्यक्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रगति करेंगे। आपको अपने दोस्तों से लाभ मिल सकता है। सप्ताह के प्रारम्भ में सरकारी अफसर आपकी मदद कर सकतें हैं। आपकी आने वाले दिनों में आपकी कमाई बहुत बढ़ जाएगी और आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। सप्ताह के मध्य में नए अधिग्रहण भी संभव हैं। आपका जीवनसाथी और बच्चे ख़ुशी का स्रोत होंगे, हालाँकि आपकी माँ का स्वास्थ्य थोड़ा प्रभावित हो सकता है, सप्ताह के मध्य में। सप्ताह के अंत मे आपकी सामाजिक स्थिति में उन्नति और आपकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी संभव है ।

कन्या राशि: इस सप्ताह अत्यधिक आशावादी न बनें और सतर्क रहने का प्रयास करें। तीव्र प्रगति के बावजूद इस सप्ताह आपको धीरे-धीरे आगे बढ़ने और व्यवस्थित रूप से काम करने की आवश्यकता है। सप्ताह के प्रारम्भ में आपको अनुशासित रहना चाहिए। यदि आप विरोधाभासी कार्य करते हैं, तो आपदा का सामना करने के लिए तैयार रहें। सप्ताह के मध्य में वित्तीय मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नई प्रतिबद्धता बनाने से पहले दो बार सोचना चाहिए। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। सप्ताह के अंत में विवाह योग्य संतान का वैवाहिक संबंध पक्का हो सकता है।

तुला राशि: इस सप्ताह आपको बहुत सारे लाभ मिल सकते हैं। किन्तु इस सप्ताह के प्रारम्भ में यदि आप आर्थिक लाभ हेतु, आसान तरीकों की तलाश करते हैं तो आप केवल बुरे परिवर्तनों को आमंत्रित कर रहें हैं। सप्ताह के मध्य में व्यापारिक गतिविधियों से आपको अच्छा लाभ हो सकता है। वित्तीय मामलों में आपको सावधान रहना चाहिए। अगर आपकी प्लानिंग दोषपूर्ण है तो आपके बिजनेस-पार्टनर के साथ रिश्ते कड़वे हो सकते हैं। सप्ताह के अंत में अविवाहितों के जीवन में सप्ताह के अंत में प्रेम का प्रवेश हो सकता है। रिश्तेदारों से सम्बन्ध सुधारने के लिए सप्ताह का अंत अनुकूल है।पारिवारिक जीवन यथावत रहेगा।

वृश्चिक राशि: यह सप्ताह आपके नाम और प्रसिद्धि में वृद्धि होगी और आपको प्रभावशाली व्यक्तियों से प्रचुर लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के प्रारम्भ में आप में से कुछ पदोन्नति प्राप्त कर करेगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और सामाजिक दायरे में आपकी लोकप्रियता एक सर्वकालिक उच्च स्तर तक पहुंच जाएगी। सप्ताह के मध्य आपके पास कुछ महँगे अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन शैली को बेहतर बनाएंगे और आपकी छवि को बेहतर बनाएंगे। सप्ताह के अंत में पारिवारिक जीवन जस का तस रहेगा। आपको नस्सो सम्बंधित कुछ स्वास्थ्य समस्या होगी।

धनु राशि: इस सप्ताह नौकरीपेशा जातको को थोड़ा सयम से व्यय करने की सलाह दी जाती है। सप्ताह के प्रारम्भ में कुछ जातकों द्वारा एक नया वाहन खरीदा जा सकता है। सप्ताह के मध्य में अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना शुभ रहेगा। यह आपसी मतभेद को ख़त्म कर सकता है। आप में से कुछ को व्यवसायिक सन्दर्भ में दोहरी भूमिका निभानी पड़ सकती है । कुछ महत्वपूर्ण लोग से सपर्क स्थापित हो सकतें हैं। जो भविष्य में अत्यधिक शुभ परिणाम दे सकतें हैं। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य सन्दर्भ में अपनी बाईं आंख के संबंध में अतिरिक्त सतर्क रहें।

मकर राशि: इस सप्ताह कार्य स्थल पर सकारात्मक और सहायक विकास होगा। सप्ताह के प्रारम्भ में आप लाभ के लिए तत्पर हैं। लंबे समय से लंबित पड़ा वांछित काम पूरा होगा। सप्ताह के मध्य में यदि आप विदेश जाने के इच्छुक हैं तो आप अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएंगे। परीक्षा के परिणाम आपके पक्ष में होंगे। सप्ताह के अंत में पारिवारिक संबंध आनंददायक रहेंगें और परिवार में किसी के लिए पदोन्नति या बेहतरी के संकेत हैं। किसी धार्मिक पर जाने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। बच्चे आप पर गर्व करेंगे।

कुम्भ राशि: इस सप्ताह के प्रारम्भ मार्केटिंग, मीडिया आदि से जुड़े लोगों को यात्रा करनी पड़ सकती है। नए संपर्कों से भी लाभ होगा जो भविष्य में फायदेमंद साबित होगा। सप्ताह के मध्य में व्यावसायिक व्यक्ति अपने प्रतिद्वंद्वियों को बहुत पीछे छोड़ देंगे। भूमि , वाहन आदि की बिक्री और खरीद के लिए एक सकारात्मक चरण है। सप्ताह के अंत मे आप सुखी वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे लेकिन आपके कुछ करीबी लोगों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है।

मीन राशि: सप्ताह के प्रारम्भ में व्यवसायिक सन्दर्भ में, आप बड़ी सफलता प्राप्त करेंगे और एक उच्च सामाजिक स्थिति हासिल करेंगे। आप एक नया उद्यम शुरू कर सकते हैं और एक बड़ी डील को अंतिम रूप दे सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आप अपने सभी विरोधियों पर विजय प्राप्त कर करेगे। सप्ताह के अंत में आपका पारिवारिक- जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक और संतोषजनक बनाएंगे। परिवार में कुछ हर्षोल्लास समारोह हो सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.