सोम. सितम्बर 23rd, 2019

बस्तर उपचुनाव की बिछी बिसात, कांग्रेस-भाजपा ने घोषित किए प्रभारी

1 min read

भाजपा ने घोषित किए प्रभारी

बस्तर उपचुनाव की बिछी बिसात, कांग्रेस-भाजपा ने घोषित किए प्रभारी

बस्तर की 12 में से 11 विधानसभा सीट पर कांग्रेस विधायक हैं। चित्रकोट विधायक दीपक बैज के सांसद बनने के बाद यहां उपचुनाव होना है।

रायपुर: बस्तर की दंतेवाड़ा और चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस ने बस्तर की दोनों सीट की जिम्मेदारी मंत्री कवासी लखमा और सांसद दीपक बैज को दी है। वहीं, भाजपा ने भी पूर्व मंत्रियों को सहप्रभारी बनाकर तैयारी शुरू कर दी है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि चुनाव की रणनीति बदल दी गई है। स्थानीय नेताओं को जिम्मेदारी देकर चुनाव मैदान फतह किया जाएगा। बस्तर की 12 में से 11 विधानसभा सीट पर कांग्रेस विधायक हैं। चित्रकोट विधायक दीपक बैज के सांसद बनने के बाद यहां उपचुनाव होना है।

महिला रक्षा टीम ने कॉलेज की छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए किया जागरूक
यह भी पढ़ें

विधानसभा में कांग्रेस पिछले आठ महीने में आदिवासी हितों के लिए सरकार की ओर से उठाए कदम के दम पर मैदान में उतरेगी। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बताया कि सरकार ने प्राधिकरण के अध्यक्ष स्थानीय विधायक को बनाकर बड़ी राहत दी है।

इसके साथ ही आदिवासी परिवार की जमीन वापसी से लेकर चना वितरण प्रमुख मुद्दा रहेगा। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में किए वादों को पूरा करने का काम किया है। आदिवासी क्षेत्र में डॉक्टरों को हॉट बाजार में भेजा जा रहा है, जो जनता के लिए फायदेमंद है।

भूपेश सरकार की उपलब्धियों को लेकर चुनाव मैदान में जाएंगे। वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों के साथ कांग्रेस सरकार की विफलता को मुद्दा बनाया जाएगा। अधूरी कर्जमाफी से लेकर युनिवर्सल हेल्थ स्कीम के नाम पर आयुष्मान को बंद करने की साजिश को उजागर किया जाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.