April 25, 2024

अंबिकापुर, धमतरी, कोरबा के व्यापारियों के ठिकानों पर E D का छापा , व्यापारियों में हड़कंप

1 min read

अंबिकापुर, धमतरी, कोरबा के व्यापारियों के ठिकानों पर E D का छापा , व्यापारियों में हड़कंप

रायपुर : प्रवर्तन निदेशालय (ED) एक बार फिर से छत्तीसगढ़ में सक्रिय हो गया है कोरबा के साथ धमतरी और अंबिकापुर में व्यापारियों के ठिकानों पर दबिश दी है। ईडी की कार्यवाही से व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार, ईडी की छह सदस्यीय टीम कोरबा में सीतामढ़ी निवासी पान गुटखा के थोक व्यवसाई शिव अग्रवाल के साथ सीतामणी मार्ग स्थित एक और व्यापारी रूढ़मल अग्रवाल के घर सुबह 4 बजे पहुंची. टीम की दबिश के दौरान सशस्त्र बल के जवान घर के बाहर निगरानी कर रहे हैं।

वहीं धमतरी में भी ईडी के दो व्यापारियों के ठिकानों पर छापा मारे जाने की खबर है. इनमें से एक राइस मिलर बताया जा रहा है, तो दूसरा ठेकेदार. इसके साथ-साथ ईडी के अंबिकापुर में भी व्यापारियों के ठिकानों पर छापा मारने की खबर सामने आ रही है. कोरबा, अंबिकापुर और धमतरी में छापामारी की कार्रवाई के बीच ईडी की बीजापुर में भी नजर पड़ी है. ईडी ने बीजापुर जिला प्रशासन को पत्र लिखकर डीएमएफ फंड का ब्यौरा मांगा है. जिला प्रशासन को 2016 से अब तक खर्च किए गए DMF फंड का हिसाब देना होगा। हम आपको बताते चलें कि राजधानी रायपुर सहित कोरबा और अंबिकापुर में ईडी की टीम ने कारोबारियों के अलग-अलग ठिकानों पर छापामार कार्यवाही की हैं। ईडी के अफसर जमीन और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामलों की जांच करते हुए कोरबा के कटघोरा और हरदीबाजार के उप पंजीयक कार्यायल में भी रेड की कार्यवाही की गयी। बताया जा रहा हैं कि ईडी के अफसर रेड के दौरान कारोबारियों से “KK” नाम के अफसर से ताल्लुकात को लेकर काफी पूछताछ कर रहे हैं। इस खबर के सामने आने के बाद एक बार फिर ब्यूरोकेसी में हड़कंप मच गया हैं।

गौरतलब हैं छत्तीसगढ़ में साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में प्रदेश में एक ओर जहां चुनावी सरगर्मी तेज हैं। वही दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी की रेड से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ हैं। मौजूदा वक्त में ईडी का केंद्र बिंदु राजधानी रायपुर के साथ ही औद्योगिक नगरी कोरबा,रायगढ़ के साथ ही अंबिकापुर बना हुआ हैं। बताया जा रहा हैं कि आज सुबह-सुबह एक बार फिर ईडी की टीम ने इन सारे जिलों में अलग-अलग कारोबार से जुड़े कारोबारियोें के ठिकाने पर छापामार कार्रवाई की गयी। राजधानी रायपुर के कचना इलाके में स्वर्णभूमि स्थित रोहित अग्रवाल के घर जांच चलने की खबर हैं।

रोहित तेंदूपत्ता के कारोबार से जुड़े हैं। ईडी की टीम सुबह से घर पर दबिश देकर दस्तावेजों खंगाल रही है। कोरबा में सीमामढ़ी स्टेशन रोड निवासी पूर्व पार्षद और व्यवसायी शिव अग्रवाल के यहां ईडी की टीम सुबह 5 बजे रेड करने पहुंची। घर के लोग कुछ समझ पाते तब तक टीम ने घर के सभी सदस्यों को एक कमरे में बंद करने के बाद शिव अग्रवाल के साथ करीब साढ़े पांच घंटे तक पूछताछ किया गया। बताया जा रहा हैं कि शिव अग्रवाल के घर से टीम को कुछ भी हाथ नही लगा,लिहाजा टीम को खाली हाथ ही वहां से वापस लौटना पड़ा। इसी तरह कोरबा के ही चावल कारोबारी रूड़मल अग्रवाल और के घर और दुकान में भी ईडी की टीम ने छापा मारा।

बताया जा रहा हैं कि इसके बाद दोपहर के वक्त ईडी की दो टीमों ने हरदीबाजार और कटघोरा स्थित उप पंजीयक कार्यायल में छापामार कार्रवाई कर दस्तावेजों की जांच कर रही हैं। आपको बता दे कि इससे पहले बुधवार को ईडी की टीम ने रायगढ़ में सुनील रामदास अग्रवाल के ठिकानों पर कार्रवाई की थी, हालांकि टीम कल ही वापस लौट गई थी। वहीं दूसरी तरफ सूत्रों से जानकारी मिल रही हैं कि कोरोबारियों से ईडी के अफसर “KK” नाम के अफसर से लिंक जोड़कर मामले की जांच कर पूछताछ कर रहे हैं। कारोबारियों से उक्त अफसर से संबंध और लिंक का पता लगाने का प्रयास ईडी की टीम कर रही हैं। बताया जा रहा हैं कि ईडी जिस तरह से “KK” नाम के अफसर की लिंक तलाश कर रही हैं, इससे ब्यूरोक्रेसी में एक बार फिर हड़कंप मच गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.