जनपथ और कांग्रेस दफ्तर के बाहर पुलिस तैनात, कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में प्रदर्शन करने की आशंका

जनपथ और कांग्रेस दफ्तर के बाहर पुलिस तैनात, कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में प्रदर्शन करने की आशंका


कांग्रेस दफ्तर और सोनिया गांधी के आवास के बाहर पुलिस बल तैनात (फोटो- ANI)



National Herald Case : दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ और कांग्रेस दफ्तर के बाहर पुलिस तैनात तैनात कर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस स्पेशल ब्रांच ने नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट को एक इनपुट दिया था कि कांग्रेस ऑफिस और सोनिया गांधी के घर के बाहर कुछ प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर प्रदर्शन कर सकते है. दरअसल नेशनल हेराल्ड केस में ईडी द्वारा यंग इंडियन के ऑफिस को सील करने की कार्यवाही के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता लामबंद हो सकते हैं।


हाइलाइट्स
कांग्रेस के आला नेताओं को पुलिस ने दी जानकारी
इनपुट के आधार पर तैनात की गई फोर्स- दिल्ली पुलिस
कांग्रेस ने ट्विटर पर जताया पुलिस कार्यवाही का विरोध


नई दिल्ली: सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ और कांग्रेस दफ्तर के बाहर पुलिस तैनात तैनात कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस स्पेशल ब्रांच ने नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट को एक इनपुट दिया था कि कांग्रेस ऑफिस और सोनिया गांधी के घर के बाहर कुछ प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर प्रदर्शन कर सकते है. दरअसल नेशनल हेराल्ड केस में ईडी द्वारा यंग इंडियन के ऑफिस को सील करने की कार्रवाई के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता लामबंद हो सकते हैं।

इस इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने 10 जनपथ और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के ऑफिस के बाहर एक एक कंपनी पुलिस फोर्स तैनात की है. पुलिस की तरफ से इस बारे में कांग्रेस के आला नेताओं को जानकारी दी जा रही है।

पुलिस के एक्शन पर कांग्रेस ने जताई हैरानी

दिल्ली पुलिस के एक्शन से कांग्रेस में गुस्सा, कल संसद में हंगामे के आसार
दिल्ली पुलिस के एक्शन से कांग्रेस में गुस्सा, कल संसद में हंगामे के आसार

दिल्ली पुलिस के एक्शन से कांग्रेस में गुस्सा, कल संसद में हंगामे के आसार

कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने उसके मुख्यालय से जुड़े मार्ग को बंद कर दिया है जो हैरान करने वाला है। दूसरी तरफ, पुलिस का कहना है कि ऐसी सूचना मिली थी कि कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदर्शनकारी जमा हो सकते हैं, इसलिए ऐहतियातन यह कदम उठाया गया ताकि कोई अवांछित परिस्थिति न पैदा हो।


कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली पुलिस द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय से जुड़े मार्ग को बंद करना अब अपवाद की बजाय आम बात हो गई है. उन्होंने अब फिर से यही किया है जो रहस्यमयी है.’’ उन्होंने ‘24 अकबर रोड’ स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर का एक वीडियो भी साझा किया जिसमें कई पुलिसकर्मी नजर आ रहे हैं।

कानून-व्यवस्था बनी रहे इसलिए उठाया ये कदम- दिल्ली पुलिस

कांग्रेस के इस दावे पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें अपनी विशेष शाखा से जानकारी मिली कि कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदर्शनकारी एकत्र हो सकते हैं. इसलिए ऐहतियातन कदम उठाया गया है। हमने अवरोधक लगाए हैं और पुलिसकर्मियों को तैनात किया है ताकि कोई अवांछित परिस्थित पैदा नहीं हो.’’ इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली में ‘नेशनल हेराल्ड’ कार्यालय में यंग इंडियन कंपनी के परिसर को ‘अस्थायी रूप से सील’ कर दिया।

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिये ट्वीट किया, ‘‘सत्य की आवाज़ नहीं डरेगी पुलिसिया पहरों से. गांधी के अनुयायी लड़ के जीतेंगे इन अंधेरों से. ‘नेशनल हेराल्ड’ कार्यालय सील करना, कांग्रेस मुख्यालय को पुलिस पहरे में कैद करना तानाशाह की डर और बौखलाहट दोनों दिखाता है। पर महंगाई और बेरोज़गारी के सवाल तो फिर भी पूछे जाएंगे’’ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.