17 अगस्त को भाजपा का नया नेता प्रतिपक्ष होगा तय, तीन नामों में नारायण चंदेल सबसे आगे

17 अगस्त को भाजपा का नया नेता प्रतिपक्ष होगा तय, तीन नामों में नारायण चंदेल सबसे आगे

रायपुर : लगभग यह तय माना जा रहा है, कि प्रदेश अध्यक्ष के बाद अब भाजपा अपने 14 सदस्यीय विधायक दल के नेता को भी बदलने जा रही है । नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का उत्तराधिकारी चुनने 17 अगस्त को विधायक दल की एक बैठक बुलाई गई है ।भाजपा में यह बदलाव सीधे हाईकमान की निगरानी और निर्देश पर हो रहे हैं 9 अगस्त को श्री विष्णु देव साय की जगह अरुण साव को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

इसकी दूसरी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष बदला जान आता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 11 अगस्त को धरमलाल कौशिक को बुलाकर अपना फैसला सुना दिया है। नड्डा के ही निर्देशन में 17 अगस्त को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। बैठक ठाकरे परिसर में होगी । इसके लिए नवनियुक्त क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अरुण जामवाल मध्य प्रदेश से रायपुर पहुंच चुके हैं। तो प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नवीन 16 को आएंगे । इस बैठक में नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भी मौजूद रहेंगे। राष्ट्रीय जगत विजन से चर्चा करते हुए संगठन सूत्रों ने बताया कि कौशिक के स्थान पर नए नेता प्रतिपक्ष के लिए नारायण चंदेल का नाम तय माना जा रहा है ।राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने उन्हें दिल्ली बुलाकर उनसे चर्चा भी किया है। चंदेल झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस के परिवार से ताल्लुक रखते हैं । इसके बावजूद इस नाम को लेकर यह भी सुनने को मिल रहा है कि विधायक दल का एक खेमा नारायण चंदेल और शिवरतन शर्मा, अजय चंद्राकर, का नाम आगे बढ़ाया है ।वहीं दूसरी खेमा डॉ रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल में से एक को चाहता है ।बढ़ती उम्र की वजह से वरिष्ठ विधायक ननकीराम कंवर, पुन्नूलाल मोहले और संगठन इन नामों पर सहमत नहीं है । इन सबके बीच डी पुरंदेश्वरी दिल्ली से ही नाम लेकर आएगी और 14 विधायकों में सहमति बनाने का प्रयास करेगी ।

भाजपा का आंतरिक लोकतंत्र कहां है

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भाजपा में नेता प्रतिपक्ष बदले जाने के चर्चाओं पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र कहां है ।वर्तमान नेता प्रतिपक्ष पर विधायक दल को विश्वास नहीं है ।और जो बनने वाले हैं उन पर भी विधायक दल का विश्वास नहीं है । भाजपा लोकतंत्र की दुहाई देती है लेकिन उनका आंतरिक लोकतंत्र कहां है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.