कोयला से लोड ट्रक में मिला 50 लाख का शराब, 4 सप्लायर गिरफ्तार

कोयला से लोड ट्रक में मिला 50 लाख का शराब, 4 सप्लायर गिरफ्तार


कोयला से लोड ट्रक में मिला 50 लाख का शराब, 4 सप्लायर गिरफ्तार

और भी अभी गिरफ्तारी होगी


उत्तर प्रदेश : लखीमपुर खीरी जिले में एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने कोयले की बोरियों के अंदर छुपा कर तस्करी की जा रही महंगी अंग्रेजी शराब की 359 पेटियों को बरामद किया है. यह शराब हरियाणा से यूपी के रास्ते बिहार भेजी जा रही थी जहां पूर्ण शराबबंदी लागू है. बताया जा रहा है कि यूपी एसटीएफ को मुखबिर से जानकारी मिली थी कि हरियाणा से करीब 359 शराब की पेटियों को दो अलग-अलग ट्रकों के अंदर कोयले की बोरियों के नीचे छुपा कर बिहार ले जाया जा रहा था।

इस जानकारी के आधार पर यूपी एसटीएफ ने खीरी पुलिस के साथ मिलकर फरधान थाना क्षेत्र में हरियाणा से बिहार जाने वाली स्टेट हाइवे पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी. इसी दौरान उन्हें सड़क किनारे संदिग्ध अवस्था में एक ट्रक मिला जो मुखबिर द्वारा बताई गई सूचना से मेल खा रहा था. फिर यूपी एसटीएफ और खीरी पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों ने मिलकर गाड़ी की तलाशी शुरू कर दी तो देखा कोयले की बोरियों के नीचे शराब की पेटियां भरी हुई है। ट्रक के ड्राइवर के साथ मिलकर पुलिस ने दूसरे ट्रक और साथ चल रही कार को भी बरामद कर लिया. करीब 359 पेटी शराब गाड़ियों से बरामद की गई. पुलिस ने इस मामले में अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।
लखीमपुर के सीओ सिटी संदीप सिंह ने बताया कि जानकारी मिली थी कि हरियाणा की तरफ से ट्रकों में शराब भरकर उसकी तस्करी की जा रही है। उन्हें बिहार में उसको सप्लाई करना था। सूचना मिलने के बाद एसटीएफ की टीम और अधिकारियों ने सड़क पर वाहनों की चेकिंग शुरू की. शराब की तस्करी के मामले में 2 लोगों को ट्रक से और 2 लोगों को कार से गिरफ्तार किया गया है. पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपए है।

Rajnish pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *