छत्तीसगढ : क्लर्क ने किया चर्चित डी एफ ओ आई ए एस पति की पीटाई

छत्तीसगढ : क्लर्क ने किया चर्चित डी एफ ओ आई ए एस पति की पीटाई

क्लर्क ने किया चर्चित डी एफ ओ आई ए एस पति की पीटाई

छत्तीसगढ : गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में वन विभाग के सब डिविजनल आफिसर पर जानलेवा हमला हुआ है। हमले में घायल एसडीओ संजय त्रिपाठी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार क्लर्क ने अधिकारी पर हमला किया है।

कटघोरा वनमंडल में पदस्थ एसडीओ संजय त्रिपाठी पूर्व में मरवाही वन मंडल में एसडीओ और प्रभारी डीएफओ के पद पर रह चुके हैं। मरवाही में पदस्थापना के दौरान उनके साथ ही तत्कालीन डीएफओ और सीसीएफ के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत हुई थी। इसकी जांच का जिम्मा गौरेला एसडीओ एके सिदार को सौंपा गया है। शुक्रवार को संजय त्रिपाठी बयान के लिए बुलाया गया। इस पर वे बयान देने के लिए गौरेला एसडीओ एके सिदार के आफिस आए थे। इसी दौरान मरवाही वनमंडल में पदस्थ लिपिक परमेश्वर गुर्जर वहां पहुंचा। उसने प्लास्टिक के डंडे से संजय त्रिपाठी पर हमला कर दिया। हमले में लहूलुहान एसडीओ को अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले में गौरेला पुलिस को सूचना दी गई।

मरवाही में पदस्थापना के दौरान एसडीओ संजय त्रिपाठी भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते विवादों में रहे हैं। यहां पदस्थापना के दौरान उन्होंने लिपिक परमेश्वर गुर्जर के खिलाफ शिकायत की जांच करते हुए बर्खास्तगी की अनुशंसा की थी। इसके बाद से लिपिक और अधिकारी के बीच मतभेद चल रहा है। संजय त्रिपाठी के खिलाफ निलंबित करने और पैसे की वसूली का आदेश भी जारी किया गया था पर अपने पहूंच और आई ए एस पत्नी के रसूक के दम पर तत्कालीन वन मंत्री से फाइल को दबा दिया गया जो आज भी दबा हुआ है अब देखना यह है की वर्तमान भाजपा के विष्णु देव साय की सरकार क्या कार्यवाही करती हैं।

लिपिक ने भी की है शिकायत
घटना के बाद लिपिक परमेश्वर गुर्जर को थाने में बिठाया गया है। लिपिक ने भी की एसडीओ के खिलाफ शिकायत की है। लिपिक ने बताया कि वह काम से एसडीओ कार्यालय गया था। उसे देखते ही एसडीओ संजय त्रिपाठी और ड्राइवर उसे मारने के लिए दौड़े। इस दौरान एसडीओ गिरकर चोटिल हुए हैं। परमेश्वर गुर्जर ने भी गौरेला थाना में एसडीओ के खिलाफ शिकायत की है। पुलिस दोनों पक्षों का बयान दर्ज कर जांच में जुट गई है।

एसडीओ त्रिपाठी का फिलहाल जिला अस्पताल में इलाज जारी है। वहीं पुलिस ने फिलहाल परमेश्वर गुर्जर को थाने में बैठा लिया है जबकि परमेश्वर गुर्जर का कहना है कि वो काम से एसडीओ कार्यालय गया था पर वहीं उसको देखते ही एसडीओ संजय त्रिपाठी और उसके वाहन चालक उसको मारने के लिये दौड़ाये और इस दौरान ही एसडीओ गिरकर चोटिल हुये हैं।

वहीं उसने भी गौेरेला थाना में एसडीओ के खिलाफ शिकायत की है, बहरहाल पुलिस दोनों पक्षों का बयान दर्ज कर आगे की कार्यवाही में जुट गयी है। जबकि प्रत्यक्षदर्शियों के द्वारा लिपिक के द्वारा ही एसडीओ पर डंडे से हमला किये जाने की बात कही गयी है।

पत्रकार को जाती गत गाली देने का भी आरोप
मरवाही वनमण्डल जहा भ्रष्टाचार का बीज बोने वाले संजय त्रिपाठी द्वारा एक पत्रकार के साथ जातीगत टिप्पणी कर अभद्र व्यवहार किया गया है, बता दें कि पत्रकार राकेश द्वारा अपने निजी कार्य हेतु मरवाही वनमण्डल में गए हुए थे, उसी समय संजय त्रिपाठी अपने किए हुए भ्रष्टाचार का बयान देने सीडीओ कार्यालय आया हुआ था, त्रिपाठी सीडीओ द्वारा पत्रकार को जातीगत गली देते हुए बोला गया की तू मेरे खिलाफ समाचार चलता है आज मैं तेरे को जिंदा जाने नहीं दूंगा, सीडीओ त्रिपाठी द्वारा यह बोलते हुए जातीगत गली देने लगा, उस समय मैके पर शिव गुर्जर उपस्थित रहे, फिर तुरंत पत्रकार राकेश द्वारा गौरेला थाना में आकर इसकी सूचना दी है साथ ही संजय त्रिपाठी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने हेतु थाना प्रभारी को आवेदन दिया, अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस मामले पर पुलिस द्वारा क्या कार्यवाही की जाती

Rajnish pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *