April 23, 2024

ए पी त्रिपाठी पर अरबों का घोटाला करने के आरोप: मामला प्रवर्तन निदेशालय के पाले में

ए पी त्रिपाठी पर अरबों का घोटाला करने के आरोप: मामला प्रवर्तन निदेशालय के पाले में

रायपुर : छतीसगढ़ सरकार के आबकारी विभाग में महाप्रबंधक के पदपर कार्यरत केंद्रीय कर्मचारी डेपूटेशन पर आये ए पी त्रिपाठी की अवैध कमाई दिल्ली में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। दो सौ करोड़ रुपये प्रतिमाह का वारा न्यारा करने वाले इस अधिकारी का अकूत सम्पति देश विदेश में है । तथा आये दिन विदेश दौरा सरकार के अनुमती के बगैर करते रहने का इन पर आरोप भी हैं।वरिष्ट भाजपा नेता व पूर्व गृह मंत्री ननकी राम कंवर ने प्रधानमंत्री व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को जांच व कार्यवाही हेतु लिखे पत्र में आश्चर्य ब्यक्त किया है । कि एक ब्यक्ति जो केंद्रीय कर्मचारी है वह 2018-19 में प्रतिनियुक्ति पर छत्तीसगढ़ आता है ।और यहां कार्य करते हुये झारखंड में भी प्रतिनियुक्ति प्राप्त कर लेता है। कमीशनखोरी का नया कीर्तिमान रचने वाले ए पी त्रिपाठी के विरुद्ध लगाये गये आरोपों की फेहरिस्त देखकर और सुनकर बड़े बड़े राजनेताओं के भी हांथ पांव फूलने लगे हैं।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र

ए पी त्रिपाठी के विदेश दौरों का विवरण

ए पी त्रिपाठी पर गम्भीर आरोपों की झड़ी

कमिशन खोरी करने का तरीका ए पी का

ए पी द्वारा छत्तीसगढ़ के शराब माफिया से मिलकर झारखंड में किस तफह माया जाल फैलाकर आर्थिक घोटाला किया गया उसकी बानगी

प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री व विधायक ननकी राम कंवर ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्रलिखकर ए पी त्रिपाठी के करतूतों का पर्दाफास करते हुये केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग की है, श्री कंवर के प्रामाणिक शिकायत पश्चात अब लोगों का ध्यान प्रवर्तन निदेशालय की चला गया है। प्राप्त जानकारी अनुसार ए पी त्रिपाठी पर लगे उक्त आरोपों को भारत सरकार ने गम्भीरता से लिया है। छः माह बाद छत्तीसगढ़ का माहौल पूर्ण रूप से चुनावी रंग में रंग चुका होगा ऐसी स्थिति मे ए पी द्वारा किये गये अरबों का घोटाला कंही छत्तीसगढ़ सरकार के गले का हड्डी न बन जाये।

सूत्र बता रहे हैं कि इस पूरे मामले का केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा जांच करने पर यह मामला कई हजार करोड़ का घपला साबित होगा ऐसी स्थिति में सरकार के समान संकट खड़ा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.