April 26, 2024

रायपुर में ईडी को मिली चार अभियुक्तों की तीन दिन की सशर्त रिमांड, आरोपी टांक की दलील –60 लाख की सब्जी बेचकर कर कमाया था

रायपुर में ईडी को मिली चार अभियुक्तों की तीन दिन की सशर्त रिमांड, आरोपी टांक की दलील –60 लाख की सब्जी बेचकर कर कमाया था

रायपुर : कोयला घोटाला और अवैध वसूली मामले में ईडी ने रायपुर कोर्ट से आरोपी दीपेश टांक , खनिज अधिकारी शिव शंकर नांग और संदीप नायक तथा मुंबई से गिरफ्तार कर लाए गए राजेश चौधरी को 3 दिन की रिमांड मांगी जो की स्पेशल कोर्ट के चतुर्थ अपर सत्र एवं जिला न्यायाधीश अजय राजपूत ने स्वीकार कर लिया । इसके पहले रिमांड पर बहस चली जिसमें उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता किशोर भादुरी ने दीपेश टांक की ओर से अपना तर्क प्रस्तुत किया

30 जनवरी को ईडी सभी आरोपियों को फिर से करेगी पेश

सभी 4 अभियुक्तों को 30 जनवरी को फिर से अदालत में पेश करेगी । ईडी इस पूछताछ में खनिज अधिकारीयों से कोयला घोटाला और अवैध वसूली मामले को लेकर उन सूत्रों की तस्दीक करेगी जिनके नाम संचालकों को अथवा संचालकों के लिए आम भूमिका निभाने वाले प्रशासनिक अधिकारी है । दीपेश टांक को लेकर ईडी का आरोप है कि उसने जो संपत्ति खरीदी है और चौरसिया परिवार को बेची है , वह रकम मूलतः उसे इसी कारटेल ने उपलब्ध कराई थी । दीपेश टांक की ओर से कोर्ट में बताया गया है कि, जिस 60 लाख की रकम को लेकर ईडी तमाम आरोप लगा रही है । दरअसल वह सब्जी बेचकर हासिल किया है । बचाव पक्ष की ओर से फैजल रिजवी ने ईडी की कार्यवाही को प्रर्शनांकित किया और कोर्ट से कहा कि यह केवल समय बढ़ाने के लिए हर 2 महीने में नई गिरप्तारी करते हैं । ताकि मामला लंबा खींच सके । अदालत दीपेश टांक से पूछा कि क्या उनके साथ कोई मारपीट हुई है तो दीपेश टांक ने इनकार किया है ।

आवेदनों पर भी दिए गए तर्क

ईडी पर प्रताड़ित करने के आरोप वाले आवेदनों पर भी ईडी ने जवाब पेश किया है । हालांकि यह जवाब एक आरोप में ही पेश किया गया है । 3 में जवाब पेश करना अभी बाकी है जिसके लिए समय मांगी गई है ।जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है ।

कैंपस में खिलखिलाते रहे राजेश कोर्ट

कोर्ट की कार्यवाही के दौरान मुंबई से गिरफ्तार कर लाये गए राजेश चौधरी जिस पर आरोप है कि, उसने इसी मामले में जेल में बंद एक आरोपी जो कि कोयला व्यवसाई बताया जा रहा है । उसके परिजनों से करीब 20 लाख रुपया यह बताते हुए ले लिया कि उसके में ईडी में व्यापक संपर्क हैं। और वह ज्वाइन डायरेक्टर समेत ईडी के कई अधिकारियों को बोल कर पूरे मामले में राहत दिला देगा । ईडी के सूत्र इस शख्स को “बंटी बतौलेबाज” कहते हैं । जबकि आज राजेश चौधरी की रिमांड मांगी तो कोर्ट से बाहर मगर गैलरी में मौजूद राजेश चौधरी की खिलखिलाहट और बेफिक्री चर्चा में बनी रही। सौम्या चौरसिया का चालान 30को होगा पेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की निलंबित उप सचिव सौम्या चौरसिया के खिलाफ ईडी का पूरक चालान 30 जनवरी को पेश हो सकता है। 1 फरवरी को सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी के 60 दिन पूरे होंगे । इसके ठीक पहले चालान पेश हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.