सूर्यकांत तिवारी को लेकर ED ने हाईकोर्ट में दायर की एक और याचिका, निचली अदालत के इस फैसले को दी चुनौती…

सूर्यकांत तिवारी को लेकर ED ने हाईकोर्ट में दायर की एक और याचिका, निचली अदालत के इस फैसले को दी चुनौती…

सूर्यकांत तिवारी को लेकर ED ने हाईकोर्ट में दायर की एक और याचिका, निचली अदालत के इस फैसले को दी चुनौती

रायपुर : कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। सूर्यकांत तिवारी की गिरफ्तारी के बाद ED ने अब निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी है और जांच प्रभावित होने का दावा किया है। दरअसल, स्पेशल कोर्ट ने ED को आदेश दिया है ,कि सूर्यकांत तिवारी से उनके वकील के सामने पूछताछ की जाए और हर एक दिन की अंतराल में उन्हें वकील से मिलने दिया जाए। ED ने इस फैसले का विरोध किया और हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दिया है।

सूर्यकान्त तिवारी की ओर से अर्जेंट हियरिंग का आवेदन भी किया गया था जिसे खारिज भी कर दिया गया है। ED सूर्यकांत तिवारी की रिमांड आगे बढ़ाने का भी प्रयास करेगी। बता दें, कल 10 नवंबर को सूर्यकांत तिवारी की रिमांड पूरी हो रही है। और न्यायालय में पेश किया जाएगा और ED एक बार फिर से रिमांड पर मांगेगी।

गिरफ्तारी के बाद ED ने पूछताछ करने के लिए कोर्ट रिमांड मांगी। कोर्ट ने उसकी 12 दिन की रिमांड स्वीकार की। इस दौरान सूर्यकांत तिवारी के वकील ने कोर्ट से आग्रह किया था कि उन्हें वकील के सामने पूछताछ करने की छूट दी जाए। इस आग्रह के बाद कोर्ट ने इस बात से तो इनकार कर दिया था, कि तिवारी से पूछताछ वकील के सामने की जाए, लेकिन कोर्ट ने इसके आदेश दिए थे कि पूछताछ के दौरान उसके वकील दूर बैठें और उनकी देखरेख में सवाल-जवाब हो।

बता दें कि कल ही कर्नाटक हाईकोर्ट से सूर्यकांत तिवारी को राहत मिली है। सूर्यकांत तिवारी के खिलाफ बेंगलुरू में इनकम टैक्स के मामले में दर्ज अपराध पर कर्नाटक हाईकोर्ट ने स्टे लगा दिया है। स्टे किस चीज पर लगाया गया है यह तो मालूम फिर हाल मालूम नहीं चला है पर सूर्यकांत तिवारी के वकील फैजल रिजवी के मुताबिक अदालत ने सूर्याकांत तिवारी के खिलाफ दर्ज किए गए मामले में राहत दी है।

Rajnish pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *