May 20, 2024

ताकतवर भू-माफिया मुख्यमंत्री के निर्देशों की उड़ा रहे हैं जमकर धज्जियां , सरकंडा अशोक नगर में 10 एकड और लोखण्डी स्थित 14 एकड़ जमीन पर किया जा रहा है अवैध प्लाटिंग ..टीएनसी का झांसा देकर मनमानी दाम पर बेच रहे प्लाट

1 min read

ताकतवर भू-माफिया मुख्यमंत्री के निर्देशों की उड़ा रहे हैं जमकर धज्जियां , सरकंडा अशोक नगर में 10 एकड और लोखण्डी स्थित 14 एकड़ जमीन पर किया जा रहा है अवैध प्लाटिंग ..टीएनसी का झांसा देकर मनमानी दाम पर बेच रहे प्लाट

बिलापुर : शासन के लाख प्रयास के बाद भी अवैध प्लाटिंग का खेल रूकने का नाम नहीं ले रहा है। ताकतवर जमीन माफियों को मुख्य मंत्री के आदेश और निर्देशों की परवाह भी नहीं कर रहे हैं। ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में जमीन माफिया बेखौफ होकर अवैध प्लाटिंग कर शासन प्रशासन को लाखों का फटका लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं। आश्चर्य तो इस बात की है कि मामले की जानकारी राजस्व के बड़े अधिकारी को भी नहीं है। शहर से लगे अशोक नगर और लोखंडी गांव में व्यापक स्तर पर धड़ल्ले से अवैध प्लाटिंग का खेल चल रहा है। ताकतवर भू माफिया को ना तो मुख्यमंत्री के निर्देश की परवाह है। और ना ही कार्रवाई का भय ही है। बीच शहर अशोक नगर में लगभग 10एकड और लोखण्डी बस्ती में प्रशासन के नाक के नीचे करीब 14 एकड़ से अधिक खेती की जमीन पर अवैध प्लाटिंग का खेल धड़ल्ले से चल रहा है। मजेदार बात तो यहा कि इसकी जानकारी ना तो पटवारी को है और ना ही तहसीलदार को ही है। जानकर आश्चर्य होगा..लेकिन यह सच है।

निर्देशों की उडा रहे धज्जियां जानकारी देते चलें कि कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री ने सख्त निर्देश दिया था कि अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। निर्देश के बाद भी जिले में अवैध प्लाटिंग करने वाले भूमाफियों का मनोबल टूटने की वजाय बढ़ता ही जा रहा है। जमीन माफिया किसानों को लालच देकर शहर से लगे ग्रामीण क्षेत्रों की जमीन पर ना केवल धड़ल्ले से अवैध प्लाटिंग कर रहे है। बल्कि शासन को भारी भरकम राजस्व का फटका भी लगा रहे हैं।

अशोक नगर में 10एकड और लोखंडी में 14 एकड़ जमीन पर अवैध प्लाटिंग इसी क्रम में लोखंडी स्थित सड़क से लगे बीच बस्ती स्थित करीब 14 एकड़ जमीन पर पिछले कई महीनों से अवैध प्लाटिंग का खेल चल रहा है। खेल इतना गुप्त चल रहा है कि इसकी जानकारी स्थानीय लोगों को भी नहीं है। जमीन माफिया 14 एकड़ जमीन को टुकड़े टुकड़े में बेच रहे हैं। भू-माफियों ने बस्ती से घिरे जमीन की लेबलिंग ही नहीं बल्कि बिना टीएनसी अप्रूव्ड मुरूम बिछाकर कच्ची सड़क का निर्माण भी किया है। और प्लाट बेचते समय बताया जा रहा है कि निर्माणाधीन कालोनी टीएनसी अप्रूव़्ड है। जबकि यह टी एन सी अप्रूवल नहीं है।

टीएनसी का दे रहे झांसा जांच पड़ताल के दौरान जानकारी मिली कि अशोक नगर में 10 एकड और लोखण्डी स्थित 14 एकड़ जमीन शहर के किसी रसूखदार की है। तीन से चार लोग मिलकर अवैध प्लाटिंग का काम कर रहे हैं। प्लाट बेचते समय भू- माफिया प्लाट खरीदने वालों को टीएनसी होने की झूठी जानकारी दे रहे हैं। और झांसे में आकर खरीददार जमीन खरीद भी रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.