April 30, 2024

राष्ट्रीय जगत विजन छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ में शराबबंदी पर हावी माफिया राज, CM भूपेश बघेल की दो टूक, जब लॉकडाउन में शराब बंदी नहीं हो सकी तो अब कैसे होगी ? कहा- मैं कोई ऐसी घोषणा नहीं करूंगा, जिससे लोगों की जान जाए, बीजेपी ने बताया “पल्टूराम”

1 min read
सभी फोटो सोशल मीडिया से प्राप्त

राष्ट्रीय जगत विजन छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ में शराबबंदी पर हावी माफिया राज, CM भूपेश बघेल की दो टूक, जब लॉकडाउन में शराब बंदी नहीं हो सकी तो अब कैसे होगी ? कहा- मैं कोई ऐसी घोषणा नहीं करूंगा, जिससे लोगों की जान जाए, बीजेपी ने बताया “पल्टूराम”


दुर्ग / रायपुर : छत्तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के एक बयान के बाद राजनीतिक सरगर्मियां जोरों पर है। मुख्यमंत्री बघेल के बयान से भड़की बीजेपी ने कांग्रेस पर जनता से छल करने का आरोप लगाया है। उसने मुख्यमंत्री बघेल को पल्टूराम कह कर उन पर भी जन भावनाओ से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है।

दरअसल चुनाव करीब आते ही लोगो को कांग्रेस के सबसे बड़े शराब बंदी के वादे की चिंता सताने लगी है। बताते है कि बड़ी तादाद में महिलाओ समेत एक बड़ी आबादी ने प्रदेश में शराब बंदी लागू होने की उम्मीद में कांग्रेस को वोट दिया था। लेकिन दुर्ग में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले में बड़ा बयान देकर राजनीति गरमा दिया है।

सीएम भूपेश बघेल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि, मैं कोई ऐसी घोषणा नहीं करूंगा, जिससे लोगों की जान जाए। इस बयान के बाद बीजेपी और बघेल आमने-सामने है। दरअसल, दुर्ग में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में कई लोगो ने शराब बंदी लागू किए जाने को लेकर सीएम भूपेश बघेल को उनका वादा याद दिलाया था।

बताते है कि जनता से संवाद के दौरान महिलाएं और बच्चे भी शराबबंदी की मांग कर रहे थे। कार्यक्रम में ग्रामीणों के सवाल पर बघेल ने कहा कि मैं कोई ऐसी घोषणा नहीं करूंगा, जिससे लोगों की जान जाए, जब लॉकडाउन में शराब बंदी नहीं हो सकी तो अब कैसे होगी ? सीएम भूपेष बघेल ने कहा कि लॉकडाउन में लोग नशीली दवाई और स्प्रिट पीकर मर रहे थे. इसलिए पहले जन जागरूकता अभियान चलाया जाए. लोग नशा छोड़ने का संकल्प करें, तभी शराबबंदी होगी।

बताते है कि शराबबंदी पर अपना ज्ञान उड़ेलते हुए बघेल ने गुजरात और बिहार में लागू की गई, शराबबंदी का उदाहरण भी दिया उन्होंने कहा कि यहां आज भी शराब बिक रही है। बताया जा रहा है कि अपनी मंशा जाहिर कर सीएम बघेल अपनी अगली मंजिल की ओर निकल गए। लेकिन उनके जवाब से आहत ग्रामीण सरकार की वादा खिलाफी से खिन्न दिखाई दिए।

शराबबंदी के लिए जनता से शराब न पीने का वचन मांग रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला बोलते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रायपुर विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ऐसा पलटू मुख्यमंत्री हमने आज तक नहीं देखा है जो साफ साफ अपने वादे से मुकर जाए।

यही भूपेश बघेल कांग्रेस के अध्यक्ष थे जब उन्होंने जन घोषणापत्र में कहा कि हमारी सरकार आ जाएगी तो हम शराबबंदी करेंगे। बृजमोहन ने सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि केवल अवैध कमाई करने के लिए, अपनी जेब भरने के लिए आज लोगों के साथ भूपेश बघेल और उनकी कांग्रेस सरकार विश्वासघात कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि शराबबंदी से जनता की जान जोखिम में डालना जैसी बाते मुख्यमंत्री का करना बेहद दुखद है। शराबबंदी का वादा तो जनता से पूछ कर किया नहीं था। क्या तब उनको परिस्थितियां नहीं मालूम थी ? उन्होंने कहा बिना शराब जिनकी जान जोखिम में आ जाएगी उनको परमिट जारी करिए। डॉक्टर किसी मरीज का इलाज करते है तो दवा लिखते है यहा भी वो लिख सकते है यह व्यक्ति नशे का आदि है,इसे शराब नहीं मिलेगी तो जीवन चला जाएगा इसलिए इन्हे शराब उपलब्ध करवाई जाए।

बृजमोहन ने कहा की शराब से सरकार व सरकार से जुड़े लोग हजारों करोड़ की अवैध कमाई कर रहे हैं। इसलिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपना किया वादा छोड़कर जनता के साथ विश्वासघात कर रहे हैं। वैसे भी ईडी के छापों से कांग्रेसियों की शराब से अवैध कमाई उजागर हो रही है

साभार न्यूज टुडे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.