May 19, 2024

चुनाव के बाद होगा विष्णु कैबिनेट का विस्तार, निगम मंडलों में भी होगी नियुक्ति…

चुनाव के बाद होगा विष्णु कैबिनेट का विस्तार, निगम मंडलों में भी होगी नियुक्ति…

रायपुर । लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद साय कैबिनट का विस्तार हो सकता है। इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि आचार संहिता खत्म होने के बाद निगम मंडलों में भी नियुक्तियां तेज हो जाएंगी। वहीं, अब निगम मंडल में नियुक्तियों को लेकर डिप्टी कैबिनेट मंत्री राम विचार नेताम का बड़ा बयान सामने आया है।

कैबिनेट मंत्री राम विचार नेताम ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद निगम मंडल की नियुक्ति होगी। पूर्व सांसद, विधायकों और पार्टी के लिए समर्पित कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता दी जाएगी। हालांकि इस संबंध में पार्टी और संगठन के वरिष्ठ नेता मिलकर निर्णय लेंगे। इस दौरान कैबिनेट मंत्री नेताम ने लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम और कांग्रेस के छत्तीसगढ़ के पांच सीट जीतने के दावे को लेकर कहा कि कांग्रेस के सारे मुगालते दूर हो जाएंगे। छत्तीसगढ़ की जनता ने मोदी के चेहरे और गारंटी में विश्वास जताया है। 11 की 11 सीट हम जीतेंगे। साय सरकार के काम की पूरे देश में चर्चा है।

दूसरी ओर लोकसभा चुनाव 2024 में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की जीत तय मानी जा रही है और कयास लगाया जा रहा है कि वो मंत्री पद से इस्तीफा देंगे। अगर बृजमोहन अग्रवाल मंत्री पद से इस्तीफा देते हैं तो साय कैबिनेट में दो नए मंत्रियों के लिए जगह बन जाएगी, क्योंकि पहले साय कैबिनेट में एक पद खाली है। ऐसे में साय कैबिनेट में आचार संहिता के बाद दो नए चेहरों को जगह मिल सकती है।

मीडिया जगत और लोगों के बीच लग रहे कयास की बात करें तो ये माना जा रहा है कि दुर्ग संभाग को एक और विधायक को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। इनमें दुर्ग विधायक गजेंद्र यादव और दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर का नाम शामिल बताया जा रहा है। कहा ये भी जा रहा है कि पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर और राजेश मूणत की दावेदारी भी काफी मजबूत है। ये तीनों पहले ही मंत्रिमंडल का हिस्सा रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.