छत्तीसगढ़ : ईडी और ईओडब्ल्यू व एसीबी एवं शासन के उप महाधिवक्ता को शासन के द्वारा प्रदान की गई पुलिस सुरक्षा

छत्तीसगढ़ : ईडी और ईओडब्ल्यू व एसीबी एवं शासन के उप महाधिवक्ता को शासन के द्वारा प्रदान की गई पुलिस सुरक्षा

छत्तीसगढ़ : ईडी और ईओडब्ल्यू व एसीबी एवं शासन के अतिरिक्त महाधिवक्ता को शासन के द्वारा प्रदान की गई पुलिस सुरक्षा

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ए सी बी और ईओडब्ल्यू के अधिवक्ता और राज्य के उप महाधिवक्ता सौरभ कुमार पांडेय को सशस्त्र पुलिस सुरक्षा प्रदान करने की मंजूरी दे दी है। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। राज्य खुफिया विभाग द्वारा तैयार की गई धमकी संबंधी रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ पुलिस की ‘वीआईपी’ सुरक्षा इकाई द्वारा पांडेय को सुरक्षा प्रदान करने की सिफारिश की गई थी, जिसके बाद उन्हें निजी सुरक्षा अधिकारी प्रदान किए गए हैं।

पांडेय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के रायपुर क्षेत्रीय कार्यालय का विभिन्न अदालतों में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जिसमें विभिन्न कुख्यात आरोपियों की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने के अलावा छत्तीसगढ़ में संघीय एजेंसी द्वारा की जा रही धन शोधन और विदेशी मुद्रा उल्लंघन की जांच से संबंधित अन्य मुकदमे भी शामिल हैं.

उन्होंने विशेष धन शोधन (निवारण) अधिनियम (पीएमएलए) अदालत से आरोप पत्र दाखिल करने के बाद गैर-जमानती वारंट प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिससे ईडी को ‘महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप’ मामले के मुख्य आरोपी के खिलाफ ‘इंटरपोल रेड नोटिस’ अधिसूचित करने में मदद मिली। राज्य सरकार ने हाल ही में पांडेय को छत्तीसगढ़ के उप महाधिवक्ता के रूप में नामित किया है ।

हम आपको बता दें कि डॉ.पान्डेय ने पिछले दिनों डीजीपी,एडीजी इंटेलिजेंस को पत्र भेजकर सुरक्षा का मांग किया था। वे, बीते दो वर्ष से कांग्रेस शासन काल में हुए कोल लेवी,महादेव सट्टा शराब घोटाले में ईडी, ईओडब्ल्यू की ओर से रायपुर विशेष न्यायालय और हाईकोर्ट में पैरवी कर रहे हैं। अपने पत्र में उन्होंने अपनी जान की सुरक्षा को खतरा बताया था।

Rajnish pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *