सारंगढ़-बिलाईगढ़ में स्कूलों को उड़ाने की धमकी, गांव में दहशत का माहौल

सारंगढ़-बिलाईगढ़ में स्कूलों को उड़ाने की धमकी, गांव में दहशत का माहौल

सारंगढ़-बिलाईगढ़। छत्तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के बोइरडीह गांव में एक सरकारी प्राथमिक शाला को बम से उड़ाने की धमकी ने पूरे गांव को दहशत में डाल दिया है। आरोपी ने स्कूल की खिड़की से अंदर घुसकर ब्लैकबोर्ड पर धमकी भरा संदेश लिखा है, जिसमें कहा गया है, “मैं इस गांव के सभी स्कूलों को नष्ट कर दूंगा। बोइरडीह गांव में एक स्कूल नहीं रहेगा। मैं प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर स्कूल का नामोनिशान मिटा दूंगा। 15 अगस्त से पहले बम फटेगा तीनों स्कूल में तैयार रहे बम फटेगा।”

इस धमकी के बाद गांव में भय का माहौल है। गांववालों ने तुरंत इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। बता दें कि दो दिन पहले ही इस स्कूल से करीब 4 किलोमीटर दूर एक कांग्रेस नेता की हत्या कर दी गई थी, जिसके सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए थे। लेकिन इस घटना के दो दिन बाद ही इस तरह की धमकी से गांव में हड़कंप मच गया है।

स्कूल भवन उड़ाने की धमकी का पहला मामला

स्कूल के प्रधान पाठक ने ब्लैकबोर्ड पर लिखी धमकी के बारे में स्कूल समन्वयक झनझन पटेल और गांव के सरपंच मोतीलाल चौहान को सूचित किया। इसके बाद सभी ने बारमकेला पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने जांच में पाया कि अज्ञात व्यक्ति खिड़की से कूदकर क्लासरूम में पहुंचा था। पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि हैंडराइटिंग देखकर ऐसा लगता है कि गांव के किसी असामाजिक तत्व ने यह कृत्य किया होगा।

हालांकि, पुलिस अन्य पहलुओं से भी जांच कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बारमकेला क्षेत्र में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी का यह पहला मामला है। इससे पहले क्षेत्र में स्कूलों में चोरी की घटनाएं हुई हैं, लेकिन इस प्रकार की धमकी का यह पहला मामला है। इसलिए मामले की बारीकी से जांच की जा रही है ताकि आरोपी का पता चल सके।

दो दिन पहले हुई थी कांग्रेसी नेता की हत्या

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही बारमकेला क्षेत्र से करीब 4 किलोमीटर दूर एक कांग्रेसी नेता की सूदखोरी के कारण हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले की तत्परता से जांच कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन इस धमकी से गांव में दहशत और बढ़ गई है। फिलहाल, पुलिस जल्द ही मामले की जांच कर आरोपी को गिरफ्तार करने की बात कह रही है। ग्रामीणों ने प्रशासन से सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है ताकि गांव में शांति बनी रहे।

Rajnish pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *