छत्तीसगढ़ के मंत्री और उनके ओएसडी की जोड़ी पर उठे सवाल: भाजपा संगठन की नाराजगी बढ़ी

छत्तीसगढ़ के मंत्री और उनके ओएसडी की जोड़ी पर उठे सवाल: भाजपा संगठन की नाराजगी बढ़ी

रायपुर:छत्तीसगढ़ की सरकार में एक मंत्री और उनके ओएसडी (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) के कारनामों की चर्चा ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। सूत्रों के मुताबिक, मंत्री के ओएसडी ने पूर्व सरकार में रेत के कारोबार से मोटी कमाई की थी और अब मंत्री बनने के बाद उनका खेल जारी है।

कहानी की शुरुआत तब हुई जब मंत्री के भांजे ने चुनाव के दौरान भारी निवेश किया था। मंत्री बनने के बाद, भांजा ओएसडी के रूप में बंगले में आ धमका। मंत्री और ओएसडी की जोड़ी ने सत्ता संभालते ही धड़ाधड़ फैसले लेने शुरू कर दिए, जिससे पार्टी संगठन और विधायकों में नाराजगी बढ़ गई।ओएसडी की नियुक्ति से मंत्री की तिजोरी तो भरी ही, साथ ही उनकी कार्यशैली ने मंत्री को भी खुश कर दिया। हाल ही में तबादले के खेल में भी इस जोड़ी ने करोड़ों की कमाई की है। यह मामला जब पार्टी कार्यालय तक पहुंचा, तो मंत्री ने सारा दोष ओएसडी पर मढ़ दिया और पार्टी नेताओं को यह विश्वास दिलाया कि वे स्वयं ओएसडी की हरकतों से परेशान हैं।

भाजपा संगठन ने ओएसडी को हटाने का फरमान जारी किया है, लेकिन मंत्री को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मंत्री ने अपने ओएसडी को अपने बंगले में बैठाकर रखा हुआ है और सभी कार्यों का संचालन वही कर रहा है। पार्टी नेताओ का कहना है कि मंत्री संगठन मंत्री को भी अधिक महत्व नहीं दे रहे हैं, जिससे संगठन में असंतोष बढ़ता जा रहा है।

मंत्री और ओएसडी की जोड़ी ने मिलकर खेल-खेल में पार्टी नेताओं को भी चकमा दे दिया है। “गोलमाल है भाई सब गोलमाल है” जैसे गाने यहां पर सटीक बैठते हैं। नई सरकार के नए मंत्रियों की मनमानी की चर्चा अब पूरे प्रदेश में हो रही है। यह स्थिति पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के लिए चिंता का विषय बन गई है।

भाजपा संगठन अब इस मसले पर सख्त कदम उठाने की तैयारी कर रहा है। ओएसडी की बर्खास्तगी और मंत्री की जवाबदेही तय करने की दिशा में कदम उठाए जा सकते हैं। पार्टी के अनुशासन और पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए ऐसे तत्वों पर कड़ी नजर रखना आवश्यक हो गया है।

देखना होगा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता इस मामले को किस तरह से हल करते हैं और क्या इस जोड़ी पर कड़ी कार्यवाही होती है या नहीं। फिलहाल, छत्तीसगढ़ की राजनीति में यह मुद्दा गर्माया हुआ है और आगे क्या होता है, यह देखने वाली बात होगी।

Rajnish pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *