बिलासपुर: अनुशासनहीनता पर सख्त कार्रवाई, पुलिस अधीक्षक ने आरक्षक को किया निलंबित

बिलासपुर: अनुशासनहीनता पर सख्त कार्रवाई, पुलिस अधीक्षक ने आरक्षक को किया निलंबित


बिलासपुर। पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने अनुशासनहीनता के मामले में एक आरक्षक पर सख्त कार्रवाई की है। ड्यूटी के दौरान बीच सड़क में मारपीट करने वाले आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक 977 विष्णु चंद्रा द्वारा सहकर्मी से विवाद करने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह (आईपीएस) ने रक्षित निरीक्षक को जांच के आदेश दिए। प्रारंभिक जांच में यह सामने आया कि विष्णु चंद्रा पूर्व में भी अपने सहकर्मियों से विवाद करने का आदी रहा है। कुछ दिन पहले मुलज़िम पेशी के दौरान प्रधान आरक्षक से विवाद की शिकायत मिलने पर भी पुलिस अधीक्षक ने उसकी निंदा की थी और चेतावनी दी थी।

दिनांक 1/8/24 को मुलज़िम पेशी के दौरान लापरवाही करने पर एक अन्य आरक्षक ने उसे टोका और इसकी सूचना रक्षित निरीक्षक को दी। इसके बाद उसे वापस भेज कर दूसरे आरक्षक की ड्यूटी लगाई गई थी। आरक्षक विष्णु चंद्रा को समझाइश देकर स्पष्टीकरण लिया गया और कर्तव्य से अनुपस्थिति दर्ज की गई।

दिनांक 2/8/24 को पुनः अन्य स्टाफ मुलज़िम लेने के लिए लाइन से जेल हेतु रवाना हुए। उस दौरान बीच रास्ते में आरक्षक 977 विष्णु चंद्रा ने फिर से विवाद किया। वहां उपस्थित स्टाफ ने उसे हटाया और घटना की सूचना पुलिस अधीक्षक को दी। पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर विष्णु चंद्रा को निलंबित किया और प्राथमिक जांच के आदेश दिए। जांच उपरांत और भी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Rajnish pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *