जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू के ठिकानों पर एसीबी का छापा, अनुपातहीन संपत्ति की जांच

जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू के ठिकानों पर एसीबी का छापा, अनुपातहीन संपत्ति की जांच



बिलासपुर: आज सुबह 5:45 बजे एसीबी (आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो) ने जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। बिलासपुर में लगातार हो रही बारिश के बीच एसीबी की टीम नूतन कॉलोनी स्थित साहू के आवास पर पहुंची।

इस छापे की खास बात यह है कि एसीबी ने इस बार पुलिस की मदद नहीं ली, जिससे पड़ोसियों को किसी भी प्रकार की गतिविधि की भनक नहीं लगी। एसीबी की टीम एक ही गाड़ी में सुबह-सुबह साहू के घर पहुंची, जहां उस समय उनके परिवार के सदस्य सो रहे थे। कॉल बेल बजाने के बाद जब दरवाजा खोला गया, तो एसीबी के अधिकारियों ने अपना परिचय दिया। एसीबी का नाम सुनकर जिला शिक्षा अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य चौंक गए।

एसीबी के सूत्रों के अनुसार, टीआर साहू के खिलाफ अनुपातहीन संपत्ति से जुड़ी कई शिकायतें प्राप्त हुई थीं। इन शिकायतों की गहन जांच पड़ताल के बाद आज सुबह छापेमारी का निर्णय लिया गया।

इस छापे के दौरान एसीबी ने साहू के कवर्धा स्थित निवास पर भी कार्रवाई की। छापेमारी की प्रक्रिया के दौरान अधिकारियों ने सभी जरूरी दस्तावेजों और संपत्ति की जानकारी इकट्ठा की।

इस घटना ने शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा दिया है, और अब देखना यह है कि एसीबी की जांच के परिणाम क्या होते हैं। शिक्षकों और अधिकारियों के बीच इस छापे को लेकर चर्चा का माहौल है, जिससे जिले में शिक्षा व्यवस्था पर इसका असर पड़ सकता है।

Rajnish pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *