लोकसभा चुनाव वाराणसी : प्रधानमंत्री मोदी के सामने 8 उम्मीदवार, 33 का पर्चा खारिज, कौन है ये उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव वाराणसी : प्रधानमंत्री मोदी के सामने 8 उम्मीदवार, 33 का पर्चा खारिज, कौन है ये उम्मीदवार



लोकसभा चुनाव वाराणसी : प्रधानमंत्री मोदी के सामने 8 उम्मीदवार, 33 का पर्चा खारिज, कौन है ये उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश : वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना नमांकन दाखिल कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार इस वाराणसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इस हाईप्रोफाइल सीट पर एक जून को मतदान होना है। इस सीट को लेकर पूरे देश में ही नहीं, विदेशों में भी चर्चा है। ऐसे में कई उम्मीदवार उनके खिलाफ मैदान में खड़े हैं। इस बार पीएम के खिलाफ 41 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा था। मगर इसमें 33 उम्मीदवारों का पर्चा खारिज कर दिया गया है। ऐसे में अब काशी से कुल 8 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस सीट से पर्चा वापस लेने की आखिरी कल यानी तारीख 17 मई तय की गई थी। ऐसे में अगर प्रत्याशी अपना नामांकन वापस नहीं लेते हैं, तो कुल 8 उम्मीदवार मोदी जी के खिलाफ चुनावी मैदान में होंगे।

हास्य कलाकार श्याम रंगीला भी मैदान में

जिन 33 लोगों का पर्चा खारिज हुआ है, उनमें 29 साल के हास्य कलाकार श्याम रंगीला का भी नाम शामिल था लेकिन अब उनका पर्चा स्वीकार कर लिया गया है। उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ 14 मई को वाराणसी सीट से पर्चा भरा था। मगर अगले ही दिन उनका नामांकन को निरस्त कर दिया गया था। इसके बाद ये मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। वही उम्मीदवारों में पीएम के खिलाफ इंडिया गठबंधन की ओर से अजय राय और बसपा की ओर से अतहर जमान लारी मैदान में हैं.

2014 और 2019 में पीएम के खिलाफ इन लोगों ने लड़ा चुनाव

अजय राय बीते दो लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी का सामना कर चुके हैं। अजय राय ने 2014 और 2019 में पीएम के खिलाफ चुनाव लड़ा था। मगर उस समय पीएम मोदी की लहर थी। इस कारण उन्हें बड़ी हार झेलनी पड़ी। इससे पहले अजय राय भाजपा में थे। 2012 में वे कांग्रेस से जुड़े थे। इससे पहले निर्दलीय उम्मीदवारों में गगन प्रकाश, राष्ट्रीय समाजवादी जन क्रांति पार्टी के पारस नाथ केशरी, युग तुलसी पार्टी के उम्मीदवार कोली शेट्टी शिवकुमार के साथ दो निर्दलीय उम्मीदवार संजय सिंह और कुमार यादव चुनावी मैदान में उतारे हैं। काशी में आखिरी चरण का मतदान एक जून को होगा । वहीं 4 जून को रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे

Rajnish pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *